होम Mukh Samachar पीएम मोदी ओर पुतिन के बीच हुई डिनर पर चर्चा, एस-400 मिसाइल...

पीएम मोदी ओर पुतिन के बीच हुई डिनर पर चर्चा, एस-400 मिसाइल को लेकर आज होगा फैसला

शेयर करें

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन गुरूवार शाम भारत पहुंचे। पुतिन के इस दौरे से भारत को वो ताकत मिलने वाली है, जिससे उसका कद वैश्विक पटल पर और ऊंचा हो जाएगा। दरअसल रूस के जरिए भारत को एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम मिलने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: एयरफोर्स डे की तैयारी में लगा वायुसेना का विमान यूपी के बागपत में हुआ क्रैश, कोई हताहत नहीं

पुतिन की भारत यात्रा से ठीक पहले अमेरिका ने अपने सहयोगी देशों को रूस के साथ किसी तरह के महत्वपूर्ण खरीद-फरोख्त समझौते की दिशा में बढ़ने से आगाह किया और संकेत दिया है कि ऐसे मामले में वह प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: आईसीसी बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा

एयरपोर्ट से राष्ट्रपति पुतिन सीधे प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। गौरतलब है कि स्वागत से ठीक पहले पीएम ने रूसी भाषा में ट्वीट करते हुए पुतिन का स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव केस पर 18 फरवरी को दोबारा सुनवाई करेगी अंतरराष्ट्रीय अदालत

पुतिन का ये है कार्यक्रम

पुतिन भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्षिक भारत-रूस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। दोनों नेता ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध के मद्देनजर कच्चे तेल की स्थिति समेत विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय एवं अंतराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं। 19वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों नेता रूसी रक्षा कंपनियों पर अमेरिकी प्रतिबंध की पृष्ठभूमि में द्विपक्षीय रक्षा संबंधों की भी समीक्षा कर सकते हैं।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें