होम Mukh Samachar बिहार: सीट बंटवारे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को दिया अल्टिमेटम

बिहार: सीट बंटवारे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को दिया अल्टिमेटम

शेयर करें

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पार्टियों में खींचतान अभी भी जारी है। वहीं केंद्र में कैबिनेट मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को 30 नवंबर तक सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने का अल्टिमेटम दिया है। कुशवाहा ने कहा कि, बीजेपी ने फिलहाल पार्टी को सम्मानजक सीटें नहीं दी हैं, र उन्हें बीजेपी का प्रस्ताव मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी बातचीत जारी है लेकिन 30 नवंबर से पहले बीजेपी को इस पर अंतिम फैसला लेना होगा।

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने लगाया सीएम नीतीश कुमार पर आरोप, कही ये बात

आपको बता दें कि, शनिवार को पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले बी यह कयास लगाए जा रहे थे, कि कुशवाहा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। हालांकि बैठक के बाद कुशवाहा ने साफ किया कि अभी बातचीत जारी है और नवम्बर के आखिर तक बीजेपी को इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया है।

इसे भी पढ़ें: एनडीए से उपेंद्र कुशवाहा की जल्द होगी एग्जिट, सीट शेयरिंग का नया फॉर्मूला तय!

दरअसल, बिहार में बीजेपी ने जेडीयू के साथ 50-50 फॉर्म्युले के तहत सीट बंटवारे की घोषणा की है। इसके तहत बीजेपी और जेडीयू दोनों राज्य में 17-17 सीटों पर लड़ेंगे। इसके अलावा एनडीए में सहयोगी एलजेपी को 4 और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को 2 सीटें देने की तैयारी है। इसके बाद से ही बिहार में एनडीए में रार जारी है। उपेंद्र कुशवाहा ने इस प्रस्ताव को पूरी तरह ठुकरा दिया है।

इसे भी पढ़ें: आज बिहार दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें