पुतिन से बातचीत के लिए आज रूस पहुंचेंगे पीएम मोदी

    शेयर करें
    नरेन्द्र मोदी
    file photo

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रूसी राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन से कई अहम मुद्दों पर बातचीत के लिए आज रूस पहुंचेंगे। इस दौरान वह रूस के राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन के साथ अनौपचारिक शिखर बैठक में विभिन्न वैश्विक व क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं।

    प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे के बारे में रूस में भारत के राजदूत पंकज शरण ने कहा, राष्ट्रपति पुतिन और पीएम मोदी के बीच यह खास मुलाकात है। राष्ट्रपति पुतिन के राष्ट्रपति बने अभी दो हफ्ते हुए हैं और उन्होंने कई मुद्दों पर वार्ता के लिए पीएम मोदी को रूस आने का न्योता दिया है। शरण ने कहा, पुतिन की इच्छा है कि दोनों नेता भविष्य में रूस की प्राथमिकताएं, रूसी विदेश नीति और भारत-रूस संबंधों पर बात हो।

    लिहाजा, दोनों देश आपसी आर्थिक संबंधों को और कैसे मजबूत बना सकते हैं, इस पर चर्चा होने की संभावना है। राजदूत पंकज शरण ने आगे कहा, राष्ट्रपति पुतिन की ओर से आयोजित लंच के बाद दोनों नेता वहां के स्थानीय समय 1 बजे वार्ता कर सकते हैं। दोनों नेता कुछ घंटे एकसाथ गुजारेंगे। दोनों नेताओं का एक दूसरे को समझना और कई मुद्दों पर वार्ता करने का यह काफी सुनहरा अवसर है।

    यह भी पढ़ें-शौचालय के लिए मंगलसूत्र गिरवी, बिहार की एक सच्ची कथा

    रूस में भारत के राजदूत पंकज शरण ने कहा कि द्विपक्षीय रिश्तों पर बातचीत के अलावा पीएम मोदी और पुतिन ईरान न्यूक्लियर डील से अमेरिका के अलग होने के बाद के प्रभावों पर भी चर्चा करेंगे। भारत और रूस दोनों ही आतंकवाद के पीड़ित हैं इसलिए दोनों पक्षों के बीच ISIS के खतरे और अफगानिस्तान-सीरिया की स्थिति पर भी चर्चा होगी।

    यह भी पढ़ें-बहुमत का छल

    बता दे कि इन दोनों बड़े नेताओं की बैठक रूस के सोची शहर में होगी।

    कोई जवाब दें

    कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
    कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें