होम Entertainment जन्मदिन विशेष: इस फिल्म के लिए माधुरी ने ली थी सलमान से...

जन्मदिन विशेष: इस फिल्म के लिए माधुरी ने ली थी सलमान से भी ज्यादा फीस

शेयर करें
माधुरी दीक्षित
image source-facebook

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों से रूबरू कराएंगे।
धक धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप हीरोइन रहीं। ये उनकी पॉपुलैरिटी का ही कमाल था कि फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए उन्हें सलमान खान से भी ज्यादा फीस दी गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी को इस राजश्री प्रोडक्शंस की इस फिल्म के लिए तकरीबन 2.75 करोड़ बतौर फीस मिली जो उस दौर में किसी भी हीरोइन को मिलने वाली सबसे ज्यादा फीस थी। उस वक्त माधुरी के अलावा किसी और को इतनी फीस मिली भी नहीं।

यह भी पढ़ें-VIDEO: बेटी ईशा की सगाई पार्टी में नीता अंबानी ने जमकर किया डांस

फिल्म देवदास में माधुरी ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था जिसकी लोगों ने खूब तारीफ भी की थी। इस फिल्म में ‘काहे छेड़े मोहे’ गाने पर बहुत शानदार डांस किया था। ऐसा कहा जाता हैं इस गाने के लिए माधुरी ने 30 किलो का लहंगा पहना था। अभिनेता शाहरुख खान व ऐश्वर्या राय अभिनीत फिल्म देवदास बहुत बड़ी हिट हुई थी।
माधुरी एकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें 14 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें-बिहार के नायक जो हैं बॉलीवुड की शान…

90 के दशक में माधुरी एक के बाद एक कई हिट फिल्में दे रहीं थीं। उन्होंने ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘राजा’, ‘दिल तो पागल है’, ‘लज्जा’ और ‘देवदास’ जैसी कई हिट फिल्में दीं। अभिनेत्री जूही चावला तक को माधुरी से जलन हो गई थी। एक-दूसरे की लोकप्रियता को देख दोनों में ऐसी दरार आई कि उन्होंने साथ काम ही नहीं किया। हालांकि फिल्म ‘गुलाब गैंग’ के दौरान दोनों के बीच मतभेद दूर हुए।
अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने तकरीबन 70 फिल्मों में काम किया। फिलहाल, वे डायरेक्टर अभिषेक वर्मन की फिल्म ‘कलंक’ की शूटिंग कर रही है। इस फिल्म में उनके को-अभिनेता संजय दत्त होंगे। इसके अलावा, उन्हें ‘टोटल धमाल’ में सुपरस्टार अनिल कपूर के साथ देखा जाएगा।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें