होम sports IPL: आज मुंबई व पंजाब के बीच ‘करो या मरो’ का मुकाबला

IPL: आज मुंबई व पंजाब के बीच ‘करो या मरो’ का मुकाबला

शेयर करें
मुंबई इंडियन्स
image source-twitter

खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियन्स व किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच आज ‘करो या मरो’ का मुकाबला है। जब ये दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी तो जीत से कम उन्हें कुछ और मंजूर नहीं होगा। मुंबई व पंजाब दोनों ही टीमों के लिए टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बचाने का यह आखिरी मौका होगा।
मुंबई और पंजाब दोनों ही टीमों ने अभी तक 12-12 मैच खेले हैं जिसमें मुंबई के हिस्से पांच जीत आई हैं। वहीं पंजाब के हिस्से छह में जीत और छह में हार आई हैं। पंजाब के 12 अंक हैं और वह अंकतालिका में पांचवें स्थान पर बनी हुई है जबकि मुंबई उससे एक स्थान नीचे है।

यह भी पढ़ें-जन्मदिन विशेष: इस फिल्म के लिए माधुरी ने ली थी सलमान से भी ज्यादा फीस

आईपीएल के इस संस्करण में शानदार शुरूआत करने वाली पंजाब की टीम बीच में लय खो बैठी है और इसका उसे खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है। अपने पिछले मैच में पंजाब की टीम बेंगलोर के सामने सिर्फ 88 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इस मैच में न तो क्रिस गेल का बल्ला चला था और न ही लोकेश राहुल अपनी फॉर्म के मुताबिक प्रदर्शन कर पाए थे। दोनों इस मैच में अपनी लय हासिल करने की कोशिश में होंगे और अगर यह दोनों अपनी ख्याति के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल रहे तो मुंबई के गेंदबाजों को परेशानी हो सकती है।
वही दूसरी ओर मुंबई को भी पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी। इस हार से उसे झटका लगा था जिसकी भरपाई वो अब पंजाब के खिलाफ करना चाहेगी। मुंबई की परेशानी उसका मध्यक्रम रहा है। पिछले कुछ मैचों में मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कंधों पर ले रखी है। एक बार फिर रोहित के जिम्मे ही मध्य क्रम की जिम्मेदारी होगी जिसे वे बखूबी निभाना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें-पता चल गया, इस आईपीएल टीम के हैं सबसे ज्यादा प्रशंसक

टीम के लिए केरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या और उनके भाई हार्दिक का बल्ला चलना भी बेहद जरूरी है। गेंदबाजी का भार जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन ने अपने कंधों पर ले रखा है और अपनी जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें