होम Mukh Samachar आज रामलीला मैदान पहुंचे हजारों किसान, संसद की ओर करेंगे कूच

आज रामलीला मैदान पहुंचे हजारों किसान, संसद की ओर करेंगे कूच

शेयर करें
kisan andolan

नई दिल्ली। देशभर के हजारों किसान दिल्ली पहुंच गए हैं। यह सारे किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए हैं। जिसके बाद वो अब संसद की ओर कूच करेंगे। यह बात आयोजको ने साफ कर दी थी कि, वो संसद तक मार्च करेंगे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें रामलीला मैदान से आगे जाने की इजाजत नहीं दी है। पुलिस और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच इसे लेकर बातचीत जारी है।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी के हनुमान वाले बयान पर ब्राह्मण सभा ने भेजा नोटिस

आपको बता दें कि संसद का विशेष सत्र बुलाकर फसलों के उचित दाम की गारंटी देने का कानून बनाने और देशभर के किसानों का कर्ज एकमुश्त माफ करने के लिए संसद में कानून पास करने जैसी दो बड़ी मांगों को लेकर किसान दिल्ली पहुंचे हैं। पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा किसानों से मिले हैं। माना जा रहा है कि आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल भी आ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में किसानों का घेरा, रामलीला मैदान में करेंगे प्रदर्शन

हालांकि मार्च को लीड कर रहे नवगठित स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के मेंबर योगेंद्र यादव और किसान आंदोलन के संयोजक अभिक साहा ने साफ कर दिया है कि यह किसान आंदोलन शुरू से शांतिपूर्ण और अहिंसक रहा है और उन्हें उम्मीद है कि पुलिस उन्हें संसद तक मार्च करने से नहीं रोकेगी। उधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इंडिया गेट और जंतर मंतर पर अभी प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं है, इसलिए पुलिस ने इजाजत नहीं दी। पुलिस आयोजकों से बातचीत कर यही कोशिश कर रही है कि वे रामलीला मैदान में ही रैली कर लें।

इसे भी पढ़ें: अब बाजार में मिलेगा कीड़ों से बना पास्ता, होगा प्रोटीन से भरपूर

ट्रैफिक पर पड़ेगा असर, पुलिस ने किए इंतजाम

ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी जारी कर कहा कि अगर इजाजत मिली, तो किसान सुबह 9 बजे रामलीला मैदान से जंतर मंतर तक मार्च भी कर सकते हैं। इस दौरान नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली के कुछ इलाकों में ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। किसान रामलीला मैदान से रंजीत सिंह मार्ग और टॉलस्टॉय मार्ग से होते हुए संसद मार्ग पहुंचेंगे।

इसे भी पढ़ें: 2018 विधानसभा चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच मिजोरम और मध्यप्रदेश में आज मतदान

सेंट्रल और नई दिल्ली जिलों की पुलिस फोर्स के अलावा बड़ी तादाद में एक्स्ट्रा फोर्स के जवान भी तैनात करेंगे। करीब 5 से 6 हजार पुलिसकर्मी बंदोबस्त में लगे रहेंगे। दोनों जिलों से कॉन्स्टेबल से लेकर सब इंस्पेक्टर रैंक तक के 1796 पुलिसकर्मी इस रैली के लिए तैनात किए जा रहे हैं।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें