होम Mukh Samachar बिहार 2019 लोकसभा चुनाव: एनडीए में हो चुका है सीटों का बंटवारा,...

बिहार 2019 लोकसभा चुनाव: एनडीए में हो चुका है सीटों का बंटवारा, जेडीयू

शेयर करें

नई दिल्ली। बिहार में होने वाले 2019 लोकसभा चुनाव की हलचल तेज हो गई है। लेकिन इस समय बढ़ी चिंता का विषय बना हुआ है सीट बंटवारा। जिसके कारण हर तरफ गंभीर माहौल बना हुआ है। मंगलवार को एनडीए के घटक दलों में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी और आरएलएसपी ने जहां अबतक सीटों के बंटवारे से संबंधित कोई चर्चा नहीं होने का दावा किया था। लेकिन जेडीयू ने इस विषय पर बिल्कुल उलटा जवाब दिया है। जेडीयू का कहना है कि, सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो चुकी है, जल्द इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: बिहार में मचा सियासी घमासान, कुख्यात अपराधी के साथ दिखाई दिए तेजस्वी यादव

जेडीयू नेता आर. सी. पी. सिंह ने एनडीए में सीटों के बंटवारे में किसी प्रकार के मतभेद से इनकार करते हुए कहा, ‘बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है और गठबंधन के बड़े नेता जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे।’ इससे पहले मंगलवार को एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने स्पष्ट किया था कि अभी तक बिहार में सीट बंटवारे की कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने एलजेपी के लिए 40 सीटों में से कम से सात सीटों का दावा किया था।

इसे भी पढ़ें: समुद्र पर बना दुनिया का सबसे लंबा पुल, देखें तस्वीरें

पारस ने कहा था कि पहले भी एलजेपी ने सात सीटों पर चुनाव लड़ा था और इस बार भी पार्टी सात सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी। आरएलएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा था कि सीटों को लेकर अभी तक एनडीए के घटक दलों की बातचीत नहीं हुई है। उल्लेखनीय है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी, आरएलएसपी और एलजेपी मिलकर चुनाव लड़ी थीं। अब राज्य की सत्ता पर काबिज जेडीयू भी एनडीए का हिस्सा है, ऐसे में सीटों के बंटवारे को लेकर लंबे समय से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें: खराब तबीयत के कारण पटना के एम्स में भर्ती हुए सीएम नीतीश कुमार, चल रहा है चेकअप

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें