होम Mukh Samachar दिल्ली से बिहार जा रही इस ट्रेन में पड़ी डकैती, लाखों का...

दिल्ली से बिहार जा रही इस ट्रेन में पड़ी डकैती, लाखों का माल के लेकर भागे बदमाश

 दिल्ली से बिहार के भागलपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में डैकेती पड़ने का मामला सामने आया है।

शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली से बिहार के भागलपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में डैकेती पड़ने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, करीब 25 हथियारबंद बदमाश लूट के इरादे से ट्रेन में चढ़े और लोगों के मोबाइल और नकदी लेकर भाग गए। लुटेरों ने एसी और 1 जनरल बोगी में वारदात को अंजाम दिया।

इसे भी पढ़ें: सवर्ण आरक्षण को लेकर अमित शाह ने संसद में दिए इतने संकेत

मिली जानकारी के अनुसार, लुटेररों ने पहले वैक्यूम पाइप काटकर ट्रेन को रोका। फिर चालक और गार्ड को कब्जे में लेकर ट्रेन की एसी बोगी सहित करीब आधा दर्जन बोगियों नें हथियार के बल पर यात्रियों से लूटपाट की।

इसे भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने बिहार में हुए महागठबंधन को लेकर की ये बात

स्लीपर बोगी के कुछ यात्रियों ने विरोध किया तो लुटेरों ने उन्हें चाकू मारकर घायल कर दिया। खबर यह भी है कि, लुटेरों ने मैका ए वारदात पर गोलियां भी चलाई। लुटेरे करीब 1 घंटे से अधिक समय तक ट्रेन के अंदर उत्पात मचाते रहे।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

लूटपाट के दौरान कुछ यात्रियों ने मोबाइल फोन से घटना की सूचना रेलवे के कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद धनौरी के स्टेशन अधीक्षक सुधीर कुमार ने इस घटना की बात मुंगेर के डीआईजी, एसपी लखीसराय, एसआरपी जमालपुर और डीएम तक पहुंचाई। लेकिन तभी पुलिस के आने की खबर लगते ही लुटेरे ड्राइवर और असिस्टेंट ड्राइवर को छोड़कर भाग खड़े हुए।

इसे भी पढ़ें: अजय माकन ने दिया कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा!

देर रात जब ट्रेन भागलपुर से निकलकर जमलापुर पहुंची तो यात्रियों ने रेल पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यात्रियों का आरोप है कि आए दिन इस रूट पर इस तरह की घटनाएं होती लेकिन फिर भी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है। इस मामले में जमालपुर रेल एसपी आमिर जावेद ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि वारदात के पीछे कहीं नक्सली कनेक्शन तो नहीं है। फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें