होम Mukh Samachar 2019 चुनाव: चिराग की चुप्पी और उपेंद्र कुशवाह की नाराजगी से एनडीए...

2019 चुनाव: चिराग की चुप्पी और उपेंद्र कुशवाह की नाराजगी से एनडीए में फंसा सीट बंटवारे का मुद्दा

शेयर करें

नई दिल्ली। बिहार में सीट बंटवारे को लेकर चल रहा महासंग्राम रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। अब सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में मामला फंसा हुआ है। जिसको लेकर चिंता बरकरार है। उपेंद्र कुशवाहा के बगावती तेवर और चिराग पासवान की चुप्पी के बीच जेडीयू की कोशिश को धक्का लगा है जिसके तहत पार्टी ने सीटों को लेकर जल्द से जल्द पहल की थी। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने ऐलान कर दिया कि वह किसी भी सूरत में तीन सीट से कम नहीं मानेंगे। साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार पर अपना आक्रामक हमला भी जारी रखा।

इसे भी पढ़ें: बिहार से भागा भूत, सूबे के हर घर तक पहुंची बिजली: नीतीश कुमार

उधर, सीटों के बंटवारे पर लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान ने भी चुप्पी साध रखी है। उनकी चुप्पी के भी कई सियासी मतलब निकाले जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार वह भी 2014 के मुकाबले अपनी सीटों में कमी नहीं चाहते हैं। इस रस्साकस्सी के बीच एनडीए में सीटों का बंटवारे का ऐलान नहीं हो सका, जिसका दावा अमित शाह और नीतीश कुमार ने किय था। बता दें कि दो हफ्ता पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली में एलान किया था कि लोकसभा चुनाव में दोनों दल समान सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और संख्या दो-तीन दिनों में बता दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: बिहार: उपेंद्र कुशवाहा का दावा, नीतीश कुमार नहीं बनना चाहते अगला सीएम

सूत्रों के अनुसार फिलहाल इसे टाल दिया गया है और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद ही अब इसका ऐलान हो सकता है। हालांकि जेडीयू चाहती थी कि यह घोषणा विधानसभा चुनावों तक नहीं टले क्योंकि पार्टी को लगता है कि अगर इन चुनावों में बीजेपी के लिए बेहतर परिणाम आए तो उनकी मोलभाव की क्षमता कम हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: बिहार: सीट बंटवारे को लेकर सस्पेंस जारी, बीजेपी से कुशवाह की बातचीत का नहीं निकला कोई हल

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें