होम Mukh Samachar तीनों राज्यों के सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार, राहुल से मिलने...

तीनों राज्यों के सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार, राहुल से मिलने पहुंचे गहलोत और सचिन पायलट

 राजस्थान, छत्तीसगढ़ और म.प्र में कौन बनेगा सीएम, इस पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस की तरफ से कई नाम सामने आए हैं। लेकिन मुहर किसी के नाम पर नहीं लगी है।

शेयर करें
rahul gandhi

नई दिल्ली। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और म.प्र में कौन बनेगा सीएम, इस पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस की तरफ से कई नाम सामने आए हैं। लेकिन मुहर किसी के नाम पर नहीं लगी है। इस मसले पर बात करने के लिए राजस्थान से अशोक गहलोत और सचिन पायलट सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं। इससे पहले शीर्ष दावेदारों समेत वरिष्ठ नेता देर रात तक इस बात पर माथापच्ची करते रहे कि किसको सीएम की गद्दी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: पढ़ें पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम का बिहार की सियासत पर क्या पड़ा असर

जहां एकतरफ राजस्थान पर सस्पेंस बना हुआ है, वहीं दूसरी ओर म.प्रदेश की स्थिति साफ हो गई है। यहां कांग्रेस विधायकों ने कमलनाथ को अपना नेता चुन लिया है। जिससे उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ बताया जा रहा है। अंतिम फैसला आलाकमान पर छोड़ा गया है इसलिए आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें: 2018 तेलंगाना चुनाव परिणाम: टीआरएस की बढ़त बरकरार, कांग्रेस पिछड़ी

राहुल के सामने धर्मसंकट!

दरअसल, राहुल गांधी के सामने मुश्किल यह है कि तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद का कोई एक दावेदार नहीं है। राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। अब उन्हें दिल्ली बुला लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: 2018 म.प्र विधानसभा चुनाव: रुझानों में यह पार्टी मार रही है बाजी!

राजस्थान की तरह मध्य प्रदेश में भी कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच कुर्सी की जंग छिड़ी थी, लेकिन बताया जा रहा है कि पार्टी सिंधिया को मनाने में कामयाब रही। ऐसे में साफ है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ही मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। हालांकि औपचारिक ऐलान होना बाकी है। कांग्रेस के पास इन दो सूबों के अलावा अभी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को फाइनल करने की चुनौती है, जहां 4 दावेदार मैदान में हैं।

इसे भी पढ़ें: 2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव: किस सीट पर कौन आगे, पढ़ें यहां

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें