Mukh Samachar दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कहर, ठंड बरकरार

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कहर, ठंड बरकरार

 दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरा छाया हुआ है। जिसका असर रेल, सड़क और हवाई यातायात पर पड़ रहा है।

fog

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरा छाया हुआ है। जिसका असर रेल, सड़क और हवाई यातायात पर पड़ रहा है। अभी तक दिल्ली पहुंचने वाली 12 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं कुछ ट्रेनोंको कैंसिल कर दिया गया है।
बता दें कि बुधवार को भी दिल्ली के साथ उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा में धूप निकलने के बावजूद कंपकंपी वाली ठंड बरकरार है। जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई हिस्सों में बुधवार ठिठुरन बरकरार रही, वहीं कई हिस्सों में पाला भी पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई हिस्से जहां शीतलहर की चपेट में है, वहीं पाला भी पड़ा है।

इसे भी पढ़ें: 3 तलाक पर राज्यसभा में जंग जारी, विपक्ष पड़ रही है भारी

उत्तर भारत के बड़े राज्यों यूपी और बिहार में भी ऐसा ही कुछ मौसम देखने को मिल रहा है। दोनों ही प्रदेशों में ठंड और कोहरे का असर कायम है। इससे सर्वाधिक प्रभावित ट्रेनें हो रही हैं।

जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में घना कोहरा है और दृश्यता कम होने से सड़कों पर वाहन चालकों को परेशानी हुई। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से पांच डिग्री नीचे दर्ज किया गया जबकि लद्दाख क्षेत्र का लेह शहर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में बहस के बाद तीन तलाक विधेयक हुआ पास

वहीं, देश की राजधानी में दिल्लीवासियों को बुधवार सुबह घने कोहरे का सामना करना पड़ा था और न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज पर किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, न्यूनतम तापमान 4 से 6 डिग्री के बीच रहेगा। 6 व 7 जनवरी को अधिकतम तापमान में गिरावट होगी, जबकि न्यूनतम तापमान 7 व 8 डिग्री तक पहुंच जाएगा। विभाग ने 5 व 6 जनवरी को हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

इसे भी पढ़ें: नोएडा में नमाज के बाद अब इस जगह लगी श्रीमद्भागवत कथा पर रोक, बढ़ा विवाद

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें