होम Mukh Samachar लखनऊ शूटआउट: आज सीएम से मिला विवेक तिवारी का परिवार, इंसाफ का...

लखनऊ शूटआउट: आज सीएम से मिला विवेक तिवारी का परिवार, इंसाफ का दिलाया भरोसा

शेयर करें

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते शुक्रवार हुए शूटआउट पर विवाद जारी है। आज सीएम योगी से शूटआउट में मारे गए एप्पल मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी ने मुलाकात की। मुलाकात में विवेक की पत्नी ने सीएम के सामने मांग रखी की उनके पति को इंसाफ दिलाया जाए, साथ ही साथ उन्हें अपने परिवार का लालन-पालन करने के लिए मुआवजा दिया जाए।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर को लेकर सुनाया यह फैसला

गौरतलब है कि, डिप्टी सीएम से मिलने के बाद कल्पना ने इस मामले में सीबीआई जांच की मनाही कर दी थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि मुझे इसमें एसआईटी जांच करानी है।

इससे पहले पुलिस ने घटना के वक्त विवेक के साथ कार में मौजूद उनकी सहकर्मी सना के नाम से एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें बहुत ही होशियारी के साथ ये साबित करने की कोशिश की गई थी कि पुलिस ने विवेक पर गोली ही नहीं चलाई।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दामों मे फिर लगी आग, दिल्ली-मुंबई में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची कीमतें

रविवार को हुआ अंतिम संस्कार

इस एफआईआर पर बवाल के बीच रविवार को विवेक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी से मुलाकात की और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन पर उनसे बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया। जिसके बाद रविवार को ही पुलिस ने कल्पना की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: आज सर्जिकल स्ट्राइक को पूरे हुए 2 साल, पराक्रम पर्व की शुरूआत करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि यह घटना बीते शुक्रवार (28 सितंबर, 2018) देर रात की है. यूपी पुलिस की गोली लगने से विवेक की तिवारी की मौत होने का आरोप है, जिसे लेकर दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को जेल भेज दिया गया है। हालांकि, आरोपी का दावा है कि विवेक ने उसके ऊपर कार चढ़ाने की कोशिश की और आत्मरक्षा में उसे फायर करनी पड़ी। दोनों पुलिसकर्मियों को जेल भेज दिया गया है, साथ ही दोनों को नौकरी से भी बर्खास्त कर दिया गया है।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें