होम Mukh Samachar IPL: कोहली की अर्धशतकीय पारी गयी बेकार,कोलकाता ने बेंगलोर को 6 विकेट...

IPL: कोहली की अर्धशतकीय पारी गयी बेकार,कोलकाता ने बेंगलोर को 6 विकेट से हराया

शेयर करें
आईपीएल
साभार-ट्विटर आईपीएल

आईपीएल-11 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता ने 6 विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 68 रन की बदौलत चार विकेट पर 175 रन बनाए। कोहली ने 44 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और पांच चौके जड़े। उन्होंने मनदीप सिंह (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी भी की। कोहली की पारी की बदौलत टीम अंतिम सात ओवर में 84 रन जुटाकर सम्माजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।
कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए। कुलदीप यादव ने चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट चटकाया।

यह भी पढ़ें-बिहार: कोसी नदी में नाव पलटने से आठ लोगों की मौत

बेंगलुरु के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने लिन की 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की पारी की बदौलत 19.1 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान दिनेश कार्तिक ने नौ गेंद में 23 रन बनाए।
क्रिस लिन ने सुनील नारायण (27) के साथ पहले विकेट के लिए 59 और रोबिन उथप्पा (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन ने 36 जबकि मोहम्मद सिराज ने 40 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।
कोलकाता की आठ मैचों में यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।
कोलकाता को अंतिम चार ओवर में जीत के लिए 43 रन की दरकार थी। नितीश राणा 10 गेंद में 15 रन बनाने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए। रसेल सिराज की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर डिकाक को आसान कैच दे बैठे।

यह भी पढ़ें-IPL: श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने कोलकाता को 55 रनों से हराया

कार्तिक ने इसके बाद सिराज और साउथी पर चौके जड़कर गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया। टीम को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। कार्तिक ने सिराज पर छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में लांग आन पर कोहली ने उनका शानदार कैच लपका। युवा शुभमन गिल ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर उमेश पर चौके के साथ केकेआर को जीत दिलाई।
बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने के लिए क्रिस लीन को ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें