आज हारे तो टूर्नामेंट से बाहर!

  • June 11, 2017
Share:

चैंपियंस ट्रॉफी में आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच क्वॉर्टरफाइनल जैसा मुकाबला होना है। जो भी टीम हारेगी वह सीरीज से बाहर हो जाएगी। ऐसे में जीत के लिए भारतीय टीम को जी जान से लगना होगा और खेल के सभी क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा| कारण है कि भारत के मुकाबले जो टीम मैदान में उतरेगी वो भी विश्वविजेता टीम है|
दोनों टीमों के कैप्टन अपनी-अपनी पिछली इनिंग्स में खाता नहीं खोल सके थे। बैट से इस फ्लॉप शो के बाद विराट कोहली से बड़ी इनिंग्स की उम्मीद होगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी ओवरऑल एवरेज ठीक नहीं है। मगर पिछली तीन इनिंग्स में उनके खिलाफ विराट ने एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी बनाई है। हरेक विपक्षी टीम विराट का ‘ड्रीम विकेट’ जल्दी चाहता है। नॉकआउट वाले इस मैच में मेंटल टफनेस का बहुत बड़ा टेस्ट होगा। विराट चाहेंगे कि क्रीज पर रहकर विरोधी खेमे की रणनीति को ध्वस्त करें। चेज करने की चुनौती हो या फिर टारगेट सेट करने का मौका, विराट की इनिंग्स से सामने वाली टीम पर दबाव तो बनता है। रविचंद्रन अश्विन पिछले दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। मगर इस बार उनके प्लेइंग इलेवन में वापसी काफी हद तक संभव है। यहां तक कि ऑपनेंट कैप्टन डिविलियर्स भी मानकर चल रहे हैं कि अश्विन प्लेइंग इलेवन में होंगे। टॉप ऑफ स्पिनर अश्विन ने शनिवार को नेट्स पर खूब पसीना बहाया। काफी देर तक पिच का मुआयना किया। इससे संकेत साफ हैं कि वह खेलेंगे।
जिस पिच पर भारत और श्रीलंका के बीच मैच हुआ था ये मैच उसी पिच पर खेला जाएगा लेकिन पिच को नए सिरे से तैयार किया गया है। लगता नहीं कि बोलर को राहत मिलने वाली है। पिछली पिच पर घास थी लेकिन उससे बोलर को खास फायदा नहीं हुआ। इस बार सतह सपाट है। ज्यादा रन की उम्मीद की जा सकती है।
अगर मौसम की बात करें तो वो कुछ-कुछ वैसा ही रहने की उम्मीद है जैसा कि श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान था। आसमान में बादल छाए रहेंगे। वैसे ये बादल बरसात वाले नहीं होंगे। दूसरी इनिंग्स के दौरान धूप निकलने का पूर्वानुमान है। अधिकतम 20 और न्यूनतम 13 डिग्री तापमान रहेगा।

Tags


Comments

Leave A comment