Mukh Samachar जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के सैंपल जब्त, बच्चों को है कैंसर...

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के सैंपल जब्त, बच्चों को है कैंसर का खतरा

देश में ड्रेग्स रेगुलेटर ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के सैंपल को हिमाचल प्रदेश की फैक्ट्री से जब्त किया है। उन्होंने यह कदम जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ लगे आरोपो के बाद उठाया है।

johnson

नई दिल्ली। देश में ड्रेग्स रेगुलेटर ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के सैंपल को हिमाचल प्रदेश की फैक्ट्री से जब्त किया है। उन्होंने यह कदम जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ लगे आरोपो के बाद उठाया है। मिली जानकारी के अनुसार, दुनिया का सबसे मशहूर और 100 साल से अधिक पुराना जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर में कैंसर पैदा करने वाले तत्व पाए जाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ के बयान से बढ़ा बिहार की राजनीति का तापमान

ड्रग्स रेगुलेटर ने खबरों के आधार पर फैक्ट्री से बेबी पाउडर का सैंपल एकत्र कर लिया है क्योंकि ड्रग्स रेगुलेटर का मानना है कि यदि पाउडर में कैंसर वाले तत्व हैं तो इससे बड़ी संख्या में बच्चों को नुकसान पहुंच रहा है।

रायटर ने बीते हफ्ते दावा किया था जानसन एंड जानसन को इस बात की जानकारी बीते कई दशख से है कि उसके बेबी प्रोडक्ट में कैंसर के तत्व हैं। इसके बावजूद कंपनी ने जानबूझ कर इस तथ्य को छिपाने का काम किया है।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने से विपक्षी पार्टियों में पड़ सकती है फूट!

जॉनसन एंड जॉनसन ने हिमाचल प्रदेश से सैंपल लिए जानें पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है हालांकि मंगलवार को कंपनी ने दावा किया था कि बेबी पाउडर में कैंसर के कण पाए जाने की खबर एक तरफ है और पूरी तरह गलत और भड़काऊ है। कंपनी ने यह भी दावा किया कि एक लाख से अधिक लोगों पर किए गए रीसर्च में भी किसी को कैंसर होने के प्रमाण नहीं मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में पेथाई चक्रवात का कहर, एक की मौत

वहीं ड्रग्स रेगुलेटर की तरफ से तेलंगाना स्थित ड्रग इंस्पेक्टर सुरेन्द्रनाथ साई ने कहा है कि छपी खबरों को आधार मानते हुए कंपनी के खिलाफ कारवाई की गई है और फिलहाल सैंपल लेकर उनकी सघन जांच की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: मुंबई के कामगार अस्पताल में लगी भीषण आग, 6 महीने के बच्चे समेत 8 की मौत, कई घायल

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें