होम Mukh Samachar दिल्ली पहुंचकर समाप्त हुई किसान क्रांति यात्रा, वापस लौट रहे हैं घर

दिल्ली पहुंचकर समाप्त हुई किसान क्रांति यात्रा, वापस लौट रहे हैं घर

शेयर करें

नई दिल्ली। किसान क्रांति यात्रा दिल्ली आकर खत्म हो गई है। भारतीय किसान यूनियन द्वारा 23 सितंबर को शुरू हुआ यह मार्च मंगलवार देर रात दिल्ली के किसान घाट पहुंचकर खत्म हो गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने किसानों को राजधानी दिल्ली में एंट्री की इजाजत नहीं दी थी, लेकिन देर रात करीब 12:30 बजे पुलिस मे बैरियर हटाकर उन्हें दिल्ली में प्रवेश की इजाजत दे दी।

इसे भी पढ़ें: हरिद्वार से गाजियाबाद पहुंचा किसानों का मार्च, दिल्ली के बॉर्डर हुए सील

पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह के स्मारक किसान घाट पहुंच किसानों ने अपना आंदोलन वापस लेने की घोषणा कर दी। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा, ’23 सितंबर को शुरू हुई ‘किसान क्रांति यात्रा’ किसान घाट पहुंचकर खत्म हो गई है। चूंकि दिल्ली पुलिस ने हमें राजधानी में घुसने की इजाजत नहीं दी थी इसलिए हमने प्रदर्शन किया था। हमारा मकसद यात्रा को खत्म करने का था जो अब पूरा हुआ। अब हम अपने गांव जाएंगे।’

इसे भी पढ़ें: फिर पड़ी महंगाई की मार, सीएनजी और एलपीजी के बढ़े दाम, जानें कीमत

अचानक बैरियर खुलने की जानकारी मिलते ही किसानों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। हाथों में बैनर लिए और नारेबाजी करते ये लोग अब किसान घाट पहुंच गए।देर रात अचानक किसानों को दिल्ली में एंट्री की खबर मिलते ही सड़कों पर सो रहे किसान जाग उठे और ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली की ओर कूच कर गए। देर रात यूपी गेट और लिंक रोड पर करीब 3000 किसान मौजूद थे, जो सड़कों पर सो रहे थे। दिल्ली में एंट्री की खबर मिलते ही किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई।

इसे भी पढ़ें: लखनऊ शूटआउट: आज सीएम से मिला विवेक तिवारी का परिवार, इंसाफ का दिलाया भरोसा

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें