Mukh Samachar दिल्ली: करोलबाग के होटल में दिखा आग का तांडव, 17 की मौत,...

दिल्ली: करोलबाग के होटल में दिखा आग का तांडव, 17 की मौत, कई घायल

fire delhi hotel
Source: Twitter

नई दिल्ली। दिल्ली में एक होटल जलकर खाक हो गया। घटना करोलबाग की है जहां शॉर्ट सर्किट के कारण होटल में भयानक आग लगी। खबर है कि, इस आग में 17 लोगों की जलकर मौत हो गई है। जबकि कई घायल है, घायलों को आसपास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। मरने वालों में कई महिलाएंऔऱ बच्चे शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: आम व्यक्ति के लिए खुल गया मुगल गार्डन, ऐसे करें बुकिंग

दलकल लगी काम पर

जैसे ही दमकल विभाग को यह खबर मिवी वो तुरंत उस जगह के लिए रवाना हो गए। खबर मिली थी कि, कई लोग उस आग में फंसे हुए थे, जिन्हें ,सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं जिन लोगों की मौत हुई है उनकी बॉडी को भी बाहर निकालने का काम जारी है। राहत बचाव कार्यअभी भी जारी है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक होटल से सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। आग इतनी भयानक थी कि लोगों को खिड़की से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ा सर्दी का पारा, गिरे ओले

अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई। हालांकि आग बुझा दी गई है। शवों को बाहर लाया जा रहा है। बचाव एवं राहत कार्य फिलहाल जारी है। अग्निशमन विभाग के अनुसार करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में तड़के आग लग गई। सूचना मिलते ही 26 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया। एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक आदमी छत से कूद कर जान बचाने की कोशिश कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: लखनऊ में बहेगी बदलाव की हवा, आज होगी जनसभा

आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मियों ने बड़ा अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि होटल में 40 कमरे हैं। केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। केरल से आए एक ही परिवार के 10 लोग होटल अर्पित पैलेस में ठहरे थे। अग्निशमन विभाग के मुताबिक मरने वालों में एक बच्चा, एक महिला और 7 पुरुष शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: आरजेडी ने कांग्रेस को ताकत दिखाने के लिए कसी कमर, तेजस्वी यहां करेंगे अपनी रैली

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें