होम Mukh Samachar बीजेपी ने जारी की छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के लिए उम्मीदवारों...

बीजेपी ने जारी की छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची

शेयर करें

नई दिल्ली। बीजेपी ने तेलंगाना, मिजोरम और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। छत्तीसगढ़ में 77, तेलंगाना में 38 सीटों और मिजोरम चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई।

इसे भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा: ड्राइवर का बयान, पथराव के कारण नहीं रोकी ट्रेन

केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि, 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहली सूची में जिन 77 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। उनमें 14 महिलाएं है और 14 मौजूदा विधायकों की जगह नए नाम हैं। बीजेपी ने जिन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है उनमें पूर्व आईएएस अधिकारी ओ पी चौधरी और आदिवासी नेता रामदयाल उइके शामिल हैं जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा है। बीजेपी चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ के 90 में से 77 सीट पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए। इन 77 में से 14 महिला, 25 युवा चेहरे, 53 किसान और 10 अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्लीवालों की बढ़ी मुश्किले, पेट्रोल-डीजल पर ‘कर्फ्यू’, टैक्सी भी बंद

ओपी चौधरी खरसिया से लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी को छत्तीसगढ़ के खरसिया निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है। बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से खरसिया से टिकट मिलने के आश्वासन के बाद ही आईएएस की नौकरी से चौधरी ने इस्तीफा दिया है। इस सीट पर वे नौकरी में रहते हुए भी सामाजिक एवं अन्य कार्यक्रमों के जरिए वर्षों से काफी सक्रिय रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा: 15 घंटे बाद पंजाब पहुंचे अमरिंदर सिंह, घायलों से की मुलाकात

छत्तीसगढ़ में बीजेपी चौथी बार जीत हासिल करने के लिए अपने 14 विधायकों के टिकट काट दिए हैं। पहले से ही इन विधायकों के टिकट काटे जाने के कयास लगाए जा रहे थे। माना जा रहा था कि एंटी इनकम्बेंसी को दूर करने के लिए पार्टी ने टिकट काटने की रणनीति अपना सकती है।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें