होम sports IPL: चेन्नई से हारकर पंजाब हुई प्लेऑफ से बाहर

IPL: चेन्नई से हारकर पंजाब हुई प्लेऑफ से बाहर

शेयर करें
आईपीएल
image source-twitter

पुणे के एमसीए स्टेडियम में हुए आईपीएल मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा दिया। इस हार के साथ ही पंजाब की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गयी।
टॉस जीतकर चेन्नई की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसे उनकी टीम ने सही साबित करते हुए पंजाब की पारी को सस्ते में निबटा दिया। पंजाब की टीम को पहला झटका उनके धुरंधर क्रिस गेल के रूप में लगा जो खाता खोले बिना लुंगी नगिडी की गेंद पर धोनी को कैच थमा बैठे। इसके बाद तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर दीपक चाहर ने एरोन फिंच (4) को स्लिप में सुरेश रैना के हाथों कैच आउट करा दिया जिसके साथ ही पंजाब को दूसरा झटका भी लग गया। जबकि नगिडी ने चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर लोकेश राहुल (7) बोल्ड करके पंजाब को 16 के स्कोर पर तीसरा झटका दे दिया। वहीं, इसके बाद मनोज तिवारी और डेविड मिलर ने पारी को संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 60 रनों की अच्छी साझेदारी भी हुई लेकिन 12वें ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने मनोज तिवारी (35 रन) को धोनी के हाथों कैच आउट कराया और पंजाब को चौथा झटका दे दिया। पंजाब को पांचवां झटका ड्वेन ब्रावो ने डेविड मिलर (24) के रूप में दिया। इसके बाद 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने अक्षर पटेल (14) को बिलिंग्स के हाथों कैच आउट कराया। जबकि 18वें ओवर में लुंगी नगिडी ने दो और झटके दे दिए। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (0) और एंड्रयू टाइ (0) को खाता खोले बिना कैच आउट करा दिया। फिर 19वें ओवर में करुण नायर शानदार अर्धशतक जड़ने के बाद ब्रावो की गेंद पर चाहर को कैच थमा बैठे। नायर ने 25 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और वो 26 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अंतिम विकेट आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर अंकित राजपूत (2) के रूप में गिरा जो डु प्लेसी के हाथों कैच आउट हुए। इसके साथ ही पंजाब की टीम 153 रन पर सिमट गई।
वही दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई चेन्नई की शुरुआत खराब रही। चेन्नई की टीम ने महज 27 रन पर ही अपने शुरुआती तीन विकेट गंवा चुकी थी। उसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए हरभजन सिंह ने भी कुछ संघर्ष किया लेकिन वे 19 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें-पुतिन से बातचीत के लिए आज रूस पहुंचेंगे पीएम मोदी

चेन्नई की टीम 58 रन पर अपने चार विकेट खो चुकी थी। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए धोनी ख़ुद नहीं उतरे और उनकी जगह मैदान में आए दीपक चाहर। अपने कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए दीपक चाहर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 20 गेंदों पर 39 रन बनाए और एक छोर पर टिककर खेल रहे सुरेश रैना के साथ 56 रनों की साझेदारी निभाई।
रैना अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 48 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। वहीं अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने आए धोनी ने सात गेंदो पर नाबाद 16 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें-VIDEO: क्या आपने देखा डिविलियर्स का ‘सुपरमैन’ वाला कैच

लुंगी एन्गिडी को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट लिए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें