होम Mukh Samachar 15 फरवरी से शुरू होगी सीबीएसई की परीक्षाएं, देखें डेटशीट

15 फरवरी से शुरू होगी सीबीएसई की परीक्षाएं, देखें डेटशीट

सीबीएसई ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की आगामी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, इस बार 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं।

शेयर करें

नई दिल्ली। सीबीएसई ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की आगामी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, इस बार 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं। CBSE की वेबसाइट cbse.nic.in. पर परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें, कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक होगा। कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 29 मार्च तक होगा। छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके इसलिए सीबीएसई ने परीक्षा से 7 हफ्ते पहले डेटशीट जारी कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर भारत में ठंड की मार, स्मॉग के कारण राजधानी की हवा हुई प्रभावित

इसी के साथ बोर्ड ने साफ कहा है डेटशीट का पैटर्न इस तरह डिजाइन किया गया है कि परीक्षा की तारीख किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख से नहीं टकराएंगी। दरअसल पिछले साल कक्षा 12वीं का फिजिक्स के पेपर की तारीख को री-शेड्यूल किया गया क्योंकि इस परीक्षा की तारीख JEE मेन परीक्षा की तारीख से टकरा गई थी।

इसे भी पढ़ें: इंडोनेशिया में सुनामी का बरपा कहर, 281 की मौत, हजारों लोग घायल

बता दें, इससे पहले सीबीएसई नेने 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी थी, जिसकी जानकारी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी 2019 से शुरू होंगी। जिसके बाद ये परीक्षा 15 फरवरी तक चलेंगी। बता दें, इस साल सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा का आयोजन पहले किया जा रहा है। पिछले साल परीक्षा का आयोजन 5 मार्च से किया गया था।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें