होम Mukh Samachar छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, 9 की मौत कई घायल

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, 9 की मौत कई घायल

शेयर करें

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में आज जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह ब्लास्ट गैस पाइपलाइन में हुआ। आपको बता दें कि जिस प्लांट में यह हादसा हुआ है, वह राजधानी रायपुर से महज 30 किमी की दूरी पर स्थिच है और इसका संचालन स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है। प्लांट में धमाके के बाद भीषण आग लग गई। जिसे देखते हुए दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें: नवरात्रि: इस समय करें कलश स्थापना, यह है पूजा का उत्तम मुहूर्त

बताया जा रहा है मंगलवार को भिलाई स्टील प्लांट में एक गैस पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही थी। इसी दौरान पाइपलाइन में बड़ा धमाका हुआ। हादसे के बाद सभी घायलों को तत्काल सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने इलाज शुरू कर दिया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: ‘संस्कारी बाबूजी’ आलोक नाथ पर फिल्ममेकर विंटा नंदा ने लगाया यौन शोषण का आरोप

कोक ओवन के पास काम कर रहे थे कर्मी

दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जीपी सिंह ने बताया कि भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे में 9 कर्मचारियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हैं। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। सिंह ने बताया कि प्लांट के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे। उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाइन में विस्फोट हो गया।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें