गोपालगंज हादसा: राज्य सरकार की बड़ी कार्रवाई,चीनी मिल मालिक समेत तीन गिरफ्तार

  • December 21, 2017
Share:

गोपालगंज हादसे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सख्त निर्देश जारी किया है। घटना के तुरंत बाद चीनी मिल के मालिक और उसके दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गन्ना विभाग के सचिव और श्रम विभाग के सचिव को घटनास्थल पर जाकर जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश राज्य सरकार ने दिया है। हालांकि चीनी मिल मालिक का कहना है कि कोई लापरवाही नहीं बरती गई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बॉयलर फटने से हुये हादसे में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे को अत्यंत दुखद बताया और इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हादसे में मारे गये सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें-बिहार बंद का जगह-जगह दिख रहा है असर,हिरासत में लिए गए तेजस्वी व तेजप्रताप
बताते चले कि गोपालगंज के सासामुसा चीनी मिल का बॉयलर फटने से छह मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई थी एवं कई अन्य घायल हो गए थे। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल मजदूरों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है, वहीं इस हादसे के बाद मिल मजदूरों के अलावा उनके परिजनों और स्थानीय लोगों ने उग्र प्रदर्शन करते हुए मिल के मालिक की गाड़ी व मिल की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।
एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने में लगी है।

Tags


Comments

Leave A comment