होम Mukh Samachar उम्दा गेंदबाजी की बदौलत बेंगलोर ने मुंबई को 14 रनों से हराया

उम्दा गेंदबाजी की बदौलत बेंगलोर ने मुंबई को 14 रनों से हराया

शेयर करें
आईपीएल
साभार-ट्विटर आईपीएल

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बेंगलोर ने मुंबई को 14 रनों से हराया। बेंगलोर के 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम हार्दिक पंड्या (50) के अर्धशतक के बावजूद साउथी (25 रन पर दो विकेट), सिराज (28 रन पर दो विकेट) और उमेश (29 रन पर दो विकेट) की सटीक गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी।
इससे पहले बेंगलोर के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा (45), ब्रैंडन मैकुलम (37) और कप्तान विराट कोहली (32) ने जमने के बाद विकेट गंवाए। कोलिन डि ग्रैंडहोम (10 गेंद में नाबाद 23 रन, तीन छक्के) ने मिशेल मैकलेनाघन के पारी के अंतिम ओवर में तीन छक्के सहित 24 रन जुटाकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 167 रन तक पहुंचाया।
हार्दिक पंड्या मुंबई की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 22 रन पर एक विकेट) और कृणाल पंड्या (चार ओवर में 24 रन) ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए बेंगलुरु को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में अहम भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें-8 मई को आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी अभिनेत्री सोनम कपूर

इस जीत के साथ बेंगलोर के आठ मैचों में तीन जीत से छह अंक हो गए हैं और टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वही दूसरी तरफ मुंबई के आठ मैचों में सिर्फ चार अंक हैं और उसकी नाकआउट में जगह बनाने की राह अब काफी मुश्किल हो गई है। इस हार के साथ अंक तालिका में मुंबई सातवें पायदान पर पहुंच गयी है।
बैंगलोर से मिले 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 47 रन के अंदर ही अपने चार प्रमुख बल्लेबाजों का विकेट खो दिया। कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन खाता खोले बिना ही पहली गेंद पर आउट होकर चलते बने।

इसके बाद ड्यूमिनी और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। ड्यूमिनी टीम के 84 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में रन आउट हुए। ड्यूमिनी के आउट होने के बाद क्रूणाल पांड्या (23) के साथ छठे विकेट के लिए 56 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की।
मुंबई को जीत के लिए आखिरी दो ओवरों में 30 रन बनाने थे लेकिन सिराज ने अपने आखिरी ओवर में मात्र पांच रन ही दिया और एक सफलता भी हासिल की। मुंबई को आखिरी छह गेंदों पर 25 रन की दरकार थी लेकिन उसने 20वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक (50) के रूप में अपना सांतवां विकेट खो दिया। हार्दिक को टिम साउदी ने आउट किया।

बेहतरीन गेंदबाजी के लिए टीम साउदी को ‘मैन ऑफ दी मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें