होम Mukh Samachar नोएडा में नमाज के बाद अब इस जगह लगी श्रीमद्भागवत कथा पर...

नोएडा में नमाज के बाद अब इस जगह लगी श्रीमद्भागवत कथा पर रोक, बढ़ा विवाद

 दिल्ली से सटा यूपी का गौतमबुद्धनगर जिले में इन दिनों धार्मिक आयोजनों पर विवाद हो रहा है।

शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली से सटा यूपी का गौतमबुद्धनगर जिले में इन दिनों धार्मिक आयोजनों पर विवाद हो रहा है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया नोएडा में सरकारी पार्क पर नमाज पढ़ने की पाबंदी लगाई गई, वहीं ग्रेटर नोएडा में सरकारी जमीन पर होने जा रही श्रीमद्घागवत कथा को रोक दिया गया है। इसको लेकर विशेष समुदाय में खासा रोष है।

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक मुद्दे पर आज सरकार की अग्निपरीक्षा!

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के आवासीय सेक्टर-37 में 26 दिसंबर (बुधवार) से नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा की शुरुआत होनी थी। यह जमीन प्राधिकरण की है।

इसे भी पढ़ें: ठंड के प्रकोप से जमी दिल्ली, 3.8 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बिना अनुमति हो रही श्रीमद्भागवत कथा की बात बताई और बुधवार सुबह ही इस भूखंड से तंबू, मंच और लाउडस्पीकर हटवा दिए। प्राधिकरण की इस कार्रवाई का आयोजकों ने जमकर विरोध किया। कुछ महिलाओं ने तो धरना प्रदर्शन तक किया।

इसे भी पढ़ें: बिहार: कांग्रेसी नेता की फिसली जुबान, पीएम मोदी को बताया चोर, नीतीश को रावण

प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी सचिन सिंह की मानें तो उन्हें कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी गई। यदि वे इसे फिर भी करते हैं तो यह गैर कानूनी होगा।
ग्रेटर नोएडा (प्रथम) के क्षेत्राधिकारी निशंक शर्मा ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा की गई इस कार्रवाई से उसका कोई लेना-देना नहीं है। यह कार्रवाई प्राधिकरण अधिकारियों तथा प्राधिकरण से संबद्ध पुलिसकर्मियों ने की है।

इसे भी पढ़ें: 15 फरवरी से शुरू होगी सीबीएसई की परीक्षाएं, देखें डेटशीट

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें