होम Mukh Samachar अमृतसर ट्रेन हादसा: 15 घंटे बाद पंजाब पहुंचे अमरिंदर सिंह, घायलों से...

अमृतसर ट्रेन हादसा: 15 घंटे बाद पंजाब पहुंचे अमरिंदर सिंह, घायलों से की मुलाकात

शेयर करें

नई दिल्ली। पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। पीएम मोदी, राष्ट्रपति से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई राज्यों के सीएम ने इस हादसे पर दुख जाहिर किया है। रेल राज्सयमंत्री मनोज सिन्हा भी रात में ही घटनास्थल पर पहुंच गए। लेकिन सीएम अमरिंदर सिंह हादसे के 15 घंटे बाद अमृतसर पहुंचे। उन्होंने अमृतसर एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों के साथ अहम बैठक की और राहत और बचाव कार्यों का पूरा जायजा लिया।

इसे भी पढ़ें: अमृतसर: रावण दहन में दौड़ी मौत एक्सप्रेस

शुक्रवार शाम जब यह हादसा हुआ तब अमरिंदर सिंह दिल्ली में मौजूद थे। हादसे के बाद उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया भी दी। उन्होंने रात के वक्त ही इस संबंध में ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह खुद अमृतसर जा रहे हैं और वहां हालात का जायजा लेंगे। साथ ही अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख के मुआवजे की घोषणा की थी और घायलों के मुफ्त इलाज का ऐलान किया था।

इसे भी पढ़ें: दशहरा, दीवाली और छठ के लिए रेलवे चलाएगी बिहार से 11 स्पेशल ट्रेनें

ये हादसा अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास हुआ। शुक्रवार शाम के करीब 7 बजे जोड़ा फाटक पर रेलवे ट्रैक पर लोग मौजूद थे। पटरियों से महज 200 फीट की दूरी पर पुतला जलाया जा रहा था। इस हादसे में अब तक 60 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 51 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें