होम Mukh Samachar 2019 लोकसभा चुनाव: दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे नीतीश कुमार, सीट...

2019 लोकसभा चुनाव: दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे नीतीश कुमार, सीट बंटवारे पर होगा मंथन

शेयर करें

नई दिल्ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ ही महीनों को समय बचा है। ऐसे में बीजेपी ने अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर विचार-विमर्श करना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में बिहार को लेकर सीटों की स्थिति साफ नहीं है। जनता दल (यूनाइटेड), लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) ये तीनों एनडीए के सहयोगी हैं। लेकिन इन घटक सदलों में सीटों को लेकर रस्साकशी चल रही है।

इसे भी पढ़ें: CBI केस: सुप्रीम कोर्ट में संग्राम, सड़क पर सियासत!

सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली पहुंच रहे हैं, जहां वो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में सीटों को लेकर चर्चा होगी। क्योंकि पहले से ही बिहार में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। जहां एक ओर जेडीयू आधी सीटों पर दावेदारी जता रही है वहीं राम विलास पासवान की एलजेपी भी सात सीटों से कम पर मानने को तैयार नहीं है।

इसे भी पढ़ें: सूरत का हीरा कारोबारी इस बार 600 वर्कर को देगा यह दिवाली तोहफा

सीटों को लेकर छिड़ी जंग

बिहार में सीटों को लेकर जंग छिड़ गई है, हर कोई ज्यादा से ज्यादा सीट हासिल करना चाहता है ताकि वो बिहार में सरकार बना सके। लेकिन आपको बता दें कि बिहार में कुल 40 सीटें हैं। जिसपर पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी, आरएलएसपी और एलजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। अब राज्य की सत्ता पर काबिज जेडीयू भी एनडीए का हिस्सा है।

इसे भी पढ़ें: बिहार 2019 लोकसभा चुनाव: एनडीए में हो चुका है सीटों का बंटवारा, जेडीयू

वहीं मंगलवार को एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने साफ किया था कि अभी तक बिहार में सीट बंटवारे की कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने एलजेपी के लिए 40 सीटों में से कम से सात सीटों का दावा किया था। पारस ने कहा था कि पहले भी एलजेपी ने सात सीटों पर चुनाव लड़ा था और इस बार भी पार्टी सात सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: बिहार में मचा सियासी घमासान, कुख्यात अपराधी के साथ दिखाई दिए तेजस्वी यादव

Loading...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें