Breaking News
J-K: केरन सेक्टर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद ब्रिटेन दौड़ से बाहर, भारत के दलवीर भंडारी को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस की सीट मिली J&K: त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा 1 दिसम्बर को रिलीज नहीं होगी फिल्म 'पद्मावती' पहले लोग शेर से डरते थे,अब गाय से डरने लगे हैं: लालू बक्‍सर डीएम के ओएसडी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी मनमोहन सिंह को इंदिरा गांधी पुरस्‍कार, इंदिरा गांधी स्‍मारक न्‍यास ने किया ऐलान 17 साल बाद भारत की मानुषी बनीं मिस वर्ल्ड 2017 कोलकाता टेस्ट: पहली पारी में भारत 172 रन पर ढेर बिना दहेज होगी सुशील मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी, पार्टी में भोज नहीं, बटेगा प्रसाद भारत श्रीलंका पहले टेस्ट का तीसरा दिन आज फिल्म पद्मावती पर दीपिका का ट्वीट- न्यायिक व्यवस्था पर पूरा विश्वास बिहार : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल ने ली पांच मरीजों की जान OXFORD डिक्शनरी पहली बार घोषित करेगी साल 2017 का 'लोकप्रिय हिंदी शब्द' प्रद्युमन हत्याकांड: आरोपी कंडक्टर को सीबीआई ने नहीं दी क्लीन चिट बिहार: जनवरी 2018 से सरकारी विद्यालयों के बच्चे सीखेंगे आपदा प्रबंधन के गुर वैशाली में देसी शराब पीने से तीन की मौत,बारह लोग बीमार रेलवे में वीआईपी कल्चर खत्म, अब स्टाफ से घरेलू काम नहीं कराएंगे अफसर : पीयूष गोयल भारतीय वायु सेना की 85वीं वर्षगांठ आसमान में लड़ाकू विमानों के करतब के साथ मनाई गई

हमारे बारे में

प्राचीन काल में सत्ता का केंद्र, विश्व को ज्ञान देने वाली पावन स्थली, समृद्ध विरासत, सुनहरा अलौकिक इतिहास, सामाजिक परिवर्तनों का गवाह, एवं करीब 95 हजार वर्ग किलोमीटर में फैला विशाल क्षेत्रफल। यह अद्भुत पहचान है बिहार की। यहां अलग-अलग भाषा: हिंदी, उर्दू, भोजपुरी, मैथिली, मगही, अंगिका की मिठास है तो कई मधुर भाषाओं में प्रचलित कर्णप्रिय लोक संगीत भी है। मेहनतकश लोग, प्रतिभा संपन्न और सकारात्मक सोच से भरे युवा बिहार की ताकत हैं।

बिहार मीडिया का जन्म इसी सकारात्मक सोच का परिणाम है। एक ऐसी सोच जिसपर बिहार और हम बिहारियों को गर्व है। बिहार मीडिया एक ऐसा प्रयास है जो हमारे गौरवमयी अतीत को नमन करने का उत्तम मंच एवं उज्जवल भविष्य के दीये को रोशन करने की दिशा में सदैव अग्रसर है।

समाचार की भीड़ से अलग बिहार मीडिया आपको रुबरु कराएगा बिहार की उन तमाम विशेषताओं से जिससे आप आज तक अनजान हैं। हमारा प्रयास है कि हम हमारी कला संस्कृति, भाषा, हमारी विभूतियां, खान-पान, रहन-सहन को एक ऐसे मंच पर लाएं, जहां पूरी दुनिया बिहार की छवि को अलग नज़रिये से देखे।

हम उन तमाम पहलुओं को आप तक लाने की कोशिश करेंगे जिससे आजतक आप अनछुए रहे हैं। हमारे अपने जो बिहार के बाहर रहते तो जरुर हैं, लेकिन उनके दिलों में बिहार की सौंधी महक आज भी रची-बसी है अपनी माटी से उनका यह जुड़ाव हमेशा स्वागत योग्य है। बिहार मीडिया आप तमाम पाठकों के लिए एक प्रयास है, जो आप तक सिर्फ श्रेष्ठ, पॉजिटिव, और गहन विश्लेषणात्मक ख़बर पहुंचाएगा। हमारा न कोई राजनीतिक मत है, न कोई ख़ास विचारधारा और ना ही हमारा किसी व्यक्ति विशेष से दुराव। बिहार मीडिया के जरिए हमारा प्रयास सिर्फ इतना है कि बिहार की सोच और उसकी छवि को सकारात्मक दिशा में ले जाएं। सकारात्मक पत्रकारिता के जरिए आप बिहार की उन तमाम विशेषताओं को जानें जिसके बारे में आप आज तक सतही तौर पर तो जानकारी रखते हैं लेकिन विस्तृत रुप से इसका कोई मंच नहीं। यह सच है कि बिहार से दूर रहकर भी हम अक्सर बिहार में घटित होने वाली अच्छी चीजों के बारे में सोचते हैं और दूसरे से चर्चा करते हैं। इस मंच के जरिए कोशिश है कि बिहार के बारे में पूरी दुनिया को बताएं ताकि सब के प्रयासों से इस समृद्ध राज्य की एक नई छवि गढ़ी जा सके।

यूं तो बिहार से जुड़ी कई ख़बरें हर रोज हमारी नज़रों से गुजरती है। लेकिन इसके साथ ही साथ इन खबरों को आम तौर पर जल्दी ही भूला भी दिया जाता है। पर बिहार मीडिया, आपसे अपना रिश्ता अनादि से अंत तक जोड़ने की दिशा में प्रयास का एक नाम है। हमारी कोशिश है कि हम बिहार की उस साफ-सुथरी और सच्ची छवि को उभारे जो शायद थोड़ी धुंधली पड़ गई है। बिहार की सच्ची और सकारात्मक बातें आपको दिलो-ओ-दिमाग पर गहरा असर छोड़े ताकि हमारे रिश्ता अरसे तक कायम रहे। खबरिया मीडिया की भीड़ से अलग पॉजिटिव जर्नलिज्म को केंद्र में रखकर बिहार मीडिया का जन्म हुआ है। हमारी कोशिश सभी पाठकों से एक आत्मीय रिश्ता कायम करने की है, ताकि बिहार की छवि को लेकर नज़र बदले और नजरिया भी। हमारी सच्ची सोच और नि:स्वार्थ प्रयास में आपका सहयोग हमेशा स्वागत योग्य है।