'; ?> '; ?>

 बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को सात दिनों की सीबीआई रिमांड

सीबीआई
  • April 15, 2018
Share:
Share

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बलात्कार के आरोप में कोर्ट ने सात दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। विधायक व उनके भाई पर एक युवती से बलात्कार व उसके पिता के खिलाफ हत्या की साजिश का आरोप है।
सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ की एक विशेष अदालत ने मामले के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है।
इसके अलावे भी सीबीआई ने दूसरी बड़ी सफलता हासिल की है। जांच एजेंसी ने शशि सिंह नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया है,जिसपर घटना के दिन पीड़िता को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास ले जाने का आरोप है। पीड़िता की मां ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि महिला लालच देकर उसकी बेटी को विधायक के आवास पर ले गई जहां भाजपा नेता ने उससे कथित बलात्कार किया। इस दौरान वो महिला विधायक के आवास पर ही मौजूद थी।
पीड़ित परिवार ने सीबीआई अधिकारियों को वह फुटेज दिखाई, जिसमें तीन अप्रैल की पिटाई के बाद किशोरी के पिता को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था। उस फुटेज में पीडिता के पिता के माथे पर चोट का कोई निशान नहीं था, हालांकि पीठ, कान और पैरों में गंभीर चोट के निशान दिखाई दे रहे थे। मेडिकल के बाद उसे जेल भेज दिया गया था। नौ अप्रैल को उसके पिता की मौत हो गयी थी।
बताते चले कि उत्तर प्रदेश पुलिस की निष्क्रियता पर भारी जनाक्रोश के बाद मामले की जांच 12 अप्रैल को सीबीआई को सौंपी गई थी।जिसके बाद सीबीआई ने कार्रवाई में तेजी ला दी है।
बता दे कि कठुआ और उन्नाव रेप कांड को लेकर लोगों में नाराजगी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वैसी घटनाएं किसी भी सभ्य समाज का हिस्सा नहीं हो सकती हैं। पीएम मोदी ने कहा, “एक देश और समाज के तौर पर हम शर्मिंदा हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इन मामलों में न्याय जरूर मिलेगा।” उन्होंने कहा कि हमारी बेटियों को इंसाफ ज

Tags


Comments

Leave A comment