'; ?> '; ?>

बॉल टेंपरिंग मामले में स्मिथ,वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध

क्रिकेट
  • March 29, 2018
Share:
Share

बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बढ़ी कार्रवाई की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्मिथ और वार्नर को बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है।जबकि कैमरन बेनक्रॉफ्टे पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीनों खिलाड़ियों पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध लगाया है। साथ ही स्मिथ,वार्नर दो साल तक ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए कप्तान भी नहीं बन सकेंगे। हालाकि तीनों खिलाड़ी सात दिनों के भीतर इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-विश्व कप: 2019 की ‘विराट’ चुनौती
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में कैमरन बेनक्रॉफ्टे को पीली टेप के सहारे बॉल को छेड़छाड़ करते टीवी कैमरे ने पकड़ा था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने इस सबंध में हस्तक्षेप करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जवाब तलब किया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीनों खिलाड़ियों को बॉल टेंपरिंग मामले में सख्त फैसले ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि खिलाड़ियों के इस तरह के रवैये को बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। वही इस फैसले के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल से भी स्मिथ और वार्नर की छुट्टी हो सकती है। हालांकि इस संबध में आखरि फैसला बीसीसीआई को करना है।

रिपोर्ट – मनीष कुमार श्रीवास्तव

Tags


Comments

Leave A comment