SHARE

आम तौर पर मैट्रिमोनियल साइट्स आपको अपने जीवन साथी को चुनने का बेहतरीन जरिया माने जाते हैं। लेकिन इन साइटों के जरिए धोखाधड़ी किये जाने की संभावना भी काफी होती है। कई बार इससे संबंधित शिकायतें भी सामने आती हैं। इस बार राजधानी पटना में भी एक युवती ऐसी ही धोखाधड़ी की शिकार हुई है। इस युवती ने पटना के एसएसपी मनु महाराज को व्हाट्सएप के जरिए अपने साथ हुई जालसाजी की जानकारी दी है और मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित युवती के मुताबिक उसने मेट्रिमोनियल साइट्स पर अपना प्रोफाइल बना रखा था। कुछ दिनों पहले किसी ने उससे फोन के जरिए संपर्क साधा और शेखर सिंह नाम के युवक के बारे में उसे जानकारी दी। फोन करने वाले ने बताया कि शेखर सिंह आर्मी में अफसर है और फिलहाल भुनवेश्वर में रहता है। फोन करने वाले ने युवती को शेखर सिंह की तस्वीर एवं उनके रिश्तेदारों का मोबाइल नंबर भी दिया।

फोन के जरिए युवती ने शेखर सिंह और उसके रिश्तेदारों से संपर्क साधा। जल्दी ही दोनों की शादी तय हो गई। शादी से कुछ दिनों पहले शेखर सिंह ने युवती से 20,000 रुपयों की मांग की और नौकरी पर जाने की बात कही। युवती ने झांसे में आकर शेखर सिंह को 20,000 रुपये दे दिये। कुछ दिनों के बाद युवती को शेखर के फेसबुक प्रोफाइल से पता चला कि शेखर पहले से ही शादीशुदा है।

अपने साथ हुई ठगी के बारे में पता चलते ही युवती ने दोबारा शेखर से संपर्क साधा और पैसों की डिमांड की। शेखर ने पैसे लौटाने से इनकार करते हुए युवती को धमकियां दी हैं। अब इस मामले में युवती ने पुलिस के बड़े अधिकारियों से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here