SHARE

पटना : राज्य के माध्यमिक शिक्षकों के लिए इस बार दुर्गा पूजा बेहद खास है। राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि इस दुर्गा पूजा पर उनका बकाया वेतन उन्हें मिल जाएगा। सबसे पहले आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षकों का 3 महीने का वेतन बकाया है। सूबे के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का फैसला किया है। इस बाबत शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश दिया गया है कि माध्यमिक शिक्षकों का वेतन भुगतान जल्द से जल्द कर दिया जाए। आदेश के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश के करीब आठ से दस हजार स्थायी माध्यमिक शिक्षकों को वेतन जल्द से जल्द मिल जाएगा।

हालांकि नियोजित शिक्षकों के वेतन के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन्हें अभी वेतन के लिए इंतजार करना होगा। तत्काल उन्हें वेतन देना संभव नहीं हो पाएगा। शिक्षा मंत्री ने वजह बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अब तक सर्वशिक्षा अभियान मद की किस्त राज्य सरकार को नहीं दी है। केंद्र सरकार से राशि प्राप्त होने के बाद ही नियोजित शिक्षकों को वेतन का लाभ दिया जा सकेगा।

मंत्री ने शिक्षकों से अनुरोध किया कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। सरकारी शिक्षकों के साथ ही नियोजित शिक्षकों को भी सातवें वेतन का लाभ दिया जाएगा। यहां बता दें कि राज्य में नियोजित शिक्षकों की संख्या करीब साढ़े तीन लाख है। इन शिक्षकों को जून तक का वेतन भुगतान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here