SHARE

मुंबई: 9 साल के लड़के और 18 साल की लड़की की अजीबोगरीब प्रेम कहानी वाला सोनी चैनल का सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ आखिरकार काफी विवादों के बाद बंद हो गया। निर्माताओं द्वारा अपने बयान में कहा गया है कि चैनल ‘पहरेदार पिया की’ शो को बंद कर रहा है। इससे शो से जुड़े लोगों को बेशक निराशा होगी। गौरतलब है कि यह शो अपने ऊटपंटाग विषय के चलते काफी समय से विवादों में था। टीवी ऐक्टर करण वाही, विक्रांत मैसी आदि कलाकारों ने इस शो को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली थी। इस सीरियल को बैन करने के लिए चेंज ऑर्ग नाम के वेबसाइट पर एक दर्शक ने अभियान छेड़ा था। इसके तहत 35 हजार से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन याचिका साइन करके शो को बंद करने की मांग की थी।सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी तक इसकी शिकायत पहुंची थी जिसे उन्होंने ब्रॉडकास्टिंग कॉन्टेंट कम्प्लेंट्स काउंसिल तक पहुंचा दिया था। बीसीसीसी ने सोनी टीवी से शो के टाइम स्लॉट को बदलने की बात कही थी। इसलिए चैनल को इसकी टाइमिंग प्राइमटाइम से हटाकर रात 10 बजे के स्लॉट में शिफ्ट करना पड़ा था।
इसके बाद कहा जा रहा था कि शो के मेकर्स इसमें 12 साल का लीप लाने जा रहे हैं, जिससे लड़का 21 साल का को हो जाएगा तो ‘बाल विवाह’ वाली आपत्ति खारिज हो जाएगी। इन सबके बीच सोमवार को शो की शूटिंग रुक गई तब से अटकलें तेज हो गई हैं कि कहीं सरकार ने इस शो पर बैन लगाने को लेकर फैसला तो नहीं ले लिया है। वहीं मंगलवार को चैनल ने खुद शो के ऑफ एअर होने की पुष्टि कर दी।
देश के प्रतिष्ठित चैनलों में एक सोनी टीवी को आखिर ऐसी जरूरत क्या पड़ी कि उसे इस तरह के शो चलाने पड़े।
इस विवादित सीरियल के निर्माता शशि मित्तल, सुमित मित्तल एवं ओम गहलोत थे।इसके निर्देशक अमित गुप्ता थे। इस सीरियल की निर्माता कंपनी शशि सुमित प्रोडक्शन ने अपने दर्शकों को आश्वासन दिया कि वे आगे से इस तरह की कहानियां नहीं लाएंगे, जिससे लोगों के भावनाओं को ठेस पहुंचे।
सोनी चैनल को किसी भी शो को जांच-परख कर ही प्रसारण की अनुमति देनी चाहिए, जिसे देखने में चैनल के दर्शकों को कोई आपत्ति न हो।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here