'; ?> '; ?>

साउथ अफ्रीका ने टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से की बराबरी

क्रिकेट
  • February 22, 2018
Share:
Share

सेंचुरियन में खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज़ के दूसरे मुकाबले  में मेज़बान साउथ अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज को 1 – 1 से बराबरी कर ली हैं। सीरीज का आखिरी मुकाबला शानिवार को केपटाउन में खेला जाएगा ।

टॉस जीत कर साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारत के तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की। भारतीय बालेबाज साउथ अफ्रीकन गेंदबाज के आगे बेबस दिखे । जिसका नतीजा ये हुआ रोहित शर्मा बीना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना और शिखर धवन ने  पारी को सम्भालते हुए 44 रन की साझेदारी की शिखर धवन को जेपी डुमनी ने चलता किया। विराट कोहली भी एक रन बना कर पवेलियन लौट गए। अंत में पांचवे विकेट के लिए मनीष पांडे और धोनी के बीच हुए 98 रनों की साझेदारी के बदौलत भारत ने 189 रन लक्ष्य साउथ अफ्रीका के सामने रखा। भारत के तरफ से सार्वाधिक स्कोर मनीष पांडेय ने 79 की नाबाद पारी खेली।

यह भी पढ़ें-धोती-कुर्ता, लंहगा से लेकर बिंदी तक, बिहार की पहचान हैं ये परिधान…

लक्ष्य का पीछा करने उतरी  साउथ अफ्रीका की टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ हेनारिच क्लासेन की 30 गेंदो मे 69 रन और कप्तान डुमनी के 40 गेंदो में 64 रनों की धमाकेदार पारी के बदौलत साउथ अफ्रीका ने 18.4 ओवर में ही 188 रन बना भारत को 6 विकेट से हरा दिया।

Report-Manish Shrivastava

Tags


Comments

Leave A comment